परीक्षा दे रहे छात्रों को डंडों व रॉड से पीटा

#principal beaten the #students #gonda

#परीक्षा दे रहे छात्रों को डंडों व रॉड से पीटा

#sarva #shiksha #abhiyan

गोंडा : खोड़ारे थाना क्षेत्र के निपनिया में स्थित स्व. दशरथ ¨सह महाविद्यालय में शुक्रवार की शाम परीक्षा के दौरान छात्रों की डंडे व लोहे की रॉड से पिटाई कर दी गयी। हमले में कई छात्रों को चोटें आयी हैं। घटना से आक्रोशित छात्रों ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव किया।

बताया कि शाम को बीएससी रसायन विज्ञान के तृतीय प्रश्नपत्र का पेपर चल रहा था। इसी दौरान महाविद्यालय के अध्यापक #Ramesh #Kumar #Jaiswal द्वारा कमरा नंबर 13 में एक छात्र राहुल कुमार को शोर मचाने को लेकर के पिटाई कर दी गई।छात्र के विरोध पर #महाविद्यालय के स्टाफ ने बरामदे में बुलाकर छात्र की और पिटाई की।
इस पर महाविद्यालय में परीक्षा दे रहे अन्य छात्र भी भड़क उठे और परीक्षा समाप्त होने पर #gate पर धरना प्रदर्शन करने लगे। आरोप है कि इस दौरान कॉलेज प्रशासन द्वारा डंडे और रॉड द्वारा पिटाई की जाने लगी, जिसमें करीब दो दर्जन छात्रों को चोटें आईं। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने कार्रवाई की मांग को लेकर के थाने का घेराव कर दिया। छात्रों के मारपीट के दौरान पहुंची डायल 100 #police टीम ने #महाविद्यालय के कुछ कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया।
तहरीर के आधार पर आधा दर्जन छात्रों को #मेडिकल के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनजोत भेजा गया। इस मामले में महाविद्यालय के केंद्र व्यवस्थापक #Dr. #Anil #Tiwari ने बताया कि परीक्षा के दौरान नकल न करने देने पर छात्र परीक्षा कक्षा में शोर मचा रहे थे। मना करने पर मारपीट पर आमादा हो गए, जिसकी सूचना #Police कंट्रोलरूम को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां के अध्यापक रमेश कुमार जायसवाल व एक अन्य को हिरासत में लेकर थाने आई है। विद्यालय के प्रबंधक राम प्रताप ¨सह ने बताया कि वह कुछ कार्य से #Jaipur में हैं। उनको घटना की कोई जानकारी नहीं है। थानाध्यक्ष #Brijendra #Patel ने बताया कि छात्रों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। घायल छात्रों का #मेडिकल कराया जा रहा है।

 

Source:

Rate This

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *