सांसद बृजभूषण शरण सिंह के घर के सामने प्राथमिक विद्यालय का पुनर्निर्माण

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के घर के सामने ढहाए गए प्राथमिक विद्यालय का पुनर्निर्माण करवाया जाएगा। इसकी जानकारी राज्य सरकार की ओर से हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष दी गई। वहीं जिलाधिकारी, गोंडा की ओर से जवाबी हलफनामा दाखिल करते हुए बताया गया कि इस मामले में शिक्षा विभाग के दोषी अधिकारियों के खिलाफ अनुशाषनात्मक कार्रवाई भी की गई है। इस पर न्यायालय ने जिलाधिकारी को आगे की कार्यवाही की जानकारी हलफनामा के जरिए दाखिल करने का निर्देश देते हुए, मामले की अग्रिम सुनवाई के लिए 21 अगस्त की तिथि नियत कर दी।

Advertisements

 

यह आदेश न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति आरएस चौहान की खंडपीठ ने राना प्रताप सिंह की जनहित याचिका पर दिया। याचिका में आरोप लगाया गया है कि प्रधान और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से गोंडा के विश्नोहरपुर गांव में सांसद बृजभूषण सिंह शरण के घर के सामने खुली जमीन मुहैया कराने के लिए 48 साल से चल रहे स्कूल के भवन को गिरा दिया गया। मामले पर न्यायालय के सख्त रुख को देखते हुए, जिलाधिकारी ने हलफनामा दाखिल कर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जानकारी दी।

 

Advertisements

जिलाधिकारी ने यह भी बताया है कि ग्राम प्रधान को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वहीं राज्य सरकार के अधिवक्ता ने न्यायालय को बताया कि जिलाधिकारी ने विद्यालय के पुनर्निर्माण के लिए 13 जुलाई को प्रोजेक्ट डायरेक्टर, सर्व शिक्षा अभियान को पत्र भी लिखा है। जिसमें पुनर्निर्माण के लिए आवश्यक फंड की मांग की गई है। इस पर न्यायालय ने आगे की कार्यवाही करते हुए, इसकी जानकारी अग्रिम सुनवाई पर कोर्ट को देने के निर्देश दिए। न्यायालय ने टिप्प्णी भी की कि हमारी चिंता विद्यालय भवन के उसी स्थान पर पुनर्निर्माण को लेकर है। प्रथम दृष्टया इस कोर्ट का मत है कि भवन गैर कानूनी तरीके और परोक्ष कारणों से गिराया गया है।

Advertisements
source : Google Search

Rate This

Review It