पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर उपजा ने सौंपा ज्ञापन

पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर उपजा ने सौंपा ज्ञापन
गोंडा। यू0पी0 जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (उपजा) इकाई गोंडा के पदाधिकारियों व सदस्यों ने उपजा के जिलाध्यक्ष हेमन्त पाठक व जिला महामंत्री श्रवण त्रिपाठी के अगुवाई में पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं पर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी जेबी सिंह के माध्यम से सौंप कर समस्याओं के निराकरण की मांग उठाई है।

Advertisements

सौंपे गये मांग पत्र में उपजा जिला महामंत्री श्रवण त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश में आये दिन हो रहे पत्रकारों/मीडियाकर्मियों पर हमले के बावत प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाया जाना अब अतिआवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि जब देश का चैथा स्तम्भ सुरक्षित होगा, तभी वह स्वतंत्र रूप से समाज को सही आइना व सही दिखा दिखा पायेगा। यह भी कहा कि प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाये जाने तक यू0पी0 जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (उपजा) चुप बैठने वाली नहीं है। वहीं जिलाध्यक्ष हेमन्त पाठक ने मांग किया कि जिला मुख्यालयों पर स्थापित जिला सूचना कार्यालय को अत्याधुनिक कराते हुए पत्रकारों हेतु प्रेस क्लब की स्थापना कराई जाय। साथ ही मीडिया बन्धुओं के लिए एक सभागार की स्थापना कराया जाय।
Advertisements
यह भी बताया कि इस हेतु प्रस्ताव शासन को भेजने के निर्देश जारी हुए थे, किन्तु कतिपय कारणों से जिले में यह प्रक्रिया लम्बित है। अतः शीघ्र ही प्रक्रिया पूर्ण कराई जाय, ताकि मीडिया बन्धुओं का कार्य और सुलभ हो सके। इस मौके पर उपजा श्रीकान्त पाण्डेय, मो0 फारूक खां, संजय प्रजापति, विनोद शुक्ला, किशोर चन्द्र जायसवाल, शिव कुमार शुक्ला, डा0 भरतराज सिंह, मो0 जावेद कमर, सुशील पांडेय, सूरज सिंह, आलोक पांडेय, विनोद कुमार पांडेय, राधेश्याम मिश्रा व पंकज तिवारी समेत यू0पी0 जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (उपजा) इकाई गोंडा के तमाम सदस्य व पदाधिकारीगण मौजूद रहे।
Advertisements

Rate This

Review It