Nana Ji -A Karma Warrior Said UP Governer

5/5 (1)

संस्कार भारती उत्तर प्रदेश (Sanskar Bharti Uttar Pradesh ) एवं दीनदयाल शोध संस्थान  ( DeenDayal Shodh Sanstahan ) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय राष्ट्रीय लोककला महोत्सव का समापन शनिवार को हुआ। मुख्य अतिथि सूबे के राज्यपाल राम नाइक ने नानाजी देशमुख को कर्म योद्धा बताया।

उन्होंने कहा कि वो काम करने व्यक्ति ही एक महान चिंतक भी थे। उन्होंने कहा कि आज भारत का जो नाम हो रहा है, उसमें कहीं न कहीं दीनदयाल जी,अटल जी और नानाजी का अहम योगदान है। विशिष्ट अतिथि काबीना मंत्री रामपति शास्त्री ने कहा कि नानाजी देशमुख ने विकास की सोच को आगे बढ़ाया। नानाजी देश के ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने समाज को बहुत कुछ दिया, समाज से कुछ लिया नहीं।

श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्र ने कहा कि ये नानाजी, अटल बिहारी बाजपेयी की कर्म स्थली है। नानाजी ने एकात्म मानववाद हो आगे बढ़ाया। संस्कार भारती के संरक्षक बाबा योगेंद्र ने आये हुए लोगों का धन्यवाद दिया। वे लोककलाओं के कलाकारों को संजोए रखने के लिए उत्साहित किया। उहोंने कहा कि हमें शहीदों को नहीं भूलना चाहिए।
दो पुस्तकों का हुआ लोकार्पण : इस अवसर पर राज्यपाल राम नाईक ने दो पुस्तकों लोककला नवनीत व मुसाफिर हो यारों कविता व गीत संग्रह का विमोचन भी किया।

About Nana Ji Deshmukh

 

People Search For

Sanskar Bharti Uttar Pradesh

DeenDayal Shodh Sanstahan

UP Governer– Ram Naik

From Hindutsan Hindi News Paper

Rate This

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *