मिशन 32000 के लिए रात में गांवों के लिए निकली डीएम की टीम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब बनाने के लिए गोंडा जिला प्रशासन की ओर से सोमवार से मिशन 32000 की अभिनव पहल शुरू हो गई है। इसे लेकर डीएम जेबी सिंह अपने प्रशासनिक अमले के साथ रात में गांवों के लिए निकल पड़े हैं। पांच दिन में 32000 शौचालय निर्माण का लक्ष्य लेकर प्रशासन इस अभियान को गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड में शामिल कराने के लिए जुट गया है।

Advertisements

जिले की सभी न्याय पंचायतों में सोमवार को पहले दिन शौचालय निर्माण के लिए पूरी मशीनरी झोंक दी गई है। प्रधानों के साथ साथ आशाओं, ग्राम विकास अधिकारियों और स्वयं सेवकों को प्रेरणा के लिए लगाया गया है।

Advertisements

गोंडा यूपी का पहला जिला बन गया है, जहां पहले ही दिन बीस हजार से अधिक लोगों ने शौचालय निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शाम को विकासखण्ड पन्डरीकृपाल अंतर्गत ग्राम दरियापुर हरदौपट्टी में मिशन-32 का जायजा लेने डीएम जेबी सिंह व डीपीआरओ घनश्याम सागर पहुंचे। डीएम ने बताया कि इस रिकॉर्ड को हर हाल में पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पांच दिन में पूरे जिले की सभी न्याय पंचायतों में 32000 से अधिक शौचालय बनकर तैयार हो जायेंगे। इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य शुरू कर दिया गया है। एसपी लल्लन सिंह ने बताया कि लोगों को प्रेरित करने के लिए पुलिस विभाग भी लगा है।

Advertisements

 

 

Source: Livehindustan

Rate This

Review It