मिशन-32, लापरवाही बरतने पर दो सफाई कर्मचारी सस्पेंड

मिशन-32, लापरवाही बरतने पर दो सफाई कर्मचारी सस्पेंड

गोंडा : मिशन-32 में लापरवाही बरतने वाले दो और सफाई कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। डीपीआरओ ने एडीओ पंचायत की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 11515 शौचालय बनकर तैयार हो गए हैं।

Advertisements
जबकि 22 हजार शौचालय निर्माणाधीन बताए जा रहे हैं।

मिशन-32 (120 घंटे में 32 हजार शौचालय निर्माण) अभियान गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा। गांवों में नोडल अफसरों के साथ ही विभागीय अधिकारियों ने दौरा किया। उप निदेशक पंचायत एके ¨सह ने विकास भवन स्थित कंट्रोल रूम का निरीक्षण करके प्रगति की जानकारी ली। डीपीआरओ घनश्याम सागर ने बताया कि अभियान के तहत 11515 शौचालयों का निर्माण पूरा हो चुका है। जबकि करीब 22 हजार शौचालयों का निर्माण कार्य चल रहा है।

Advertisements
गांववार सचिवों से फोन के जरिए फीडबैक लिया जा रहा है। एडीओ पंचायत इटियाथोक फूलचंद श्रीवास्तव ने बताया कि बहेरकुंआ गांव में तैनात सफाई कर्मचारी ओमप्रकाश वर्मा तैनाती के गांव से अनुपस्थित रहते हैं। समीक्षा बैठकों में भी सूचना के बावजूद अनुपस्थित मिले। मिशन-32 में संबंधित कर्मचारी ने सहयोग नहीं किया। जिसपर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी गई है। वहीं, पंडरीकृपाल ब्लॉक के एडीओ पंचायत कृष्ण कुमार तिवारी ने बताया कि राजस्व ग्राम बसंतपुर तिवारी में तैनात सफाई कर्मचारी रामराज सोनकर अभियान में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। कई बार निर्देश के बावजूद मिशन-32 में कोई सहयोग नहीं किया।
Advertisements
बैठकों में भी अनुपस्थित पाए गए हैं। डीपीआरओ घनश्याम सागर ने बताया कि सफाई कर्मचारी रामराज सोनकर व ओम प्रकाश वर्मा को निलंबित कर दिया गया है।
Advertisements

विरमापुर की सफाई कर्मचारी सस्पेंड, जांच के आदेश

Advertisements

Source: Jagran

Rate This

Review It