दिल्ली में डीएम सुनाएंगे मिशन-32 के सफलता की कहानी

#Mission 32 @gondainfo

#Delhi में डीएम सुनाएंगे #मिशन-32 के सफलता की कहानी

@swachhbharat

Gonda : स्वच्छता को लेकर चुनौतियों से कैसे निपटा जाए, किस अफसर ने कैसे बेहतर कार्य किया। स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए क्या तैयारियां होनी चाहिए? केंद्र सरकार ने इसपर चर्चा के लिए 19 मई को लंच एंड लर्न-ए-नॉलेज शेय¨रग कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसमें गोंडा समेत पांच जिलों के #DM को आमंत्रित किया गया है।

Advertisements

गांवों को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय भारत सरकार स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण का संचालन कर रहा है।

Advertisements
योजना के तहत 2 अक्टूबर 2019 तक सभी गांवों को खुले में शौचमुक्त किया जाना है। केंद्र सरकार योजना के संचालन को लेकर आने वाली दिक्कतों का समाधान करने के साथ ही चुनौतियों की जानकारी के लिए कार्यक्रम आयोजित करती है। ग्रामीण पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय द्वारा 19 मई को नई दिल्ली में लंच एंड लर्न-ए-नॉलेज शेय¨रग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
Advertisements
इसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू-कश्मीर, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उड़ीसा, तमिलनाडु, तेलंगाना के अफसरों शामिल होंगे। यूपी से प्रतिभाग के लिए गोंडा, सोनभद्र, बलिया, चंदौली व चित्रकूट के डीएम को आमंत्रित किया गया है। गोंडा में संपन्न हुए मिशन-32 अभियान की चर्चा कार्यक्रम की जाएगी। यहां सिर्फ 120 घंटे में 32065 यूनिट व्यक्तिगत शौचालय बनाए गए थे। कार्यक्रम में अफसर अपने जिले में स्वच्छता अभियान को लेकर किए गए कार्यों की जानकारी देंगे।
Advertisements

Source:

Rate This

Review It