नदी की धारा का वेग रोकने को बनेंगे सात नए स्पर

Make seven new #spar for river flow #Gonda

नदी की धारा का वेग रोकने को बनेंगे सात नए स्पर

#गोंडा : घाघरा नदी के वेग को रोकने के लिए एल्गिन-चरसड़ी बांध पर सात नए स्पर बनाए जाएंगे ताकि बांध को बचाया जा सके। इसके अलावा निर्माण कार्य युद्धस्तर पर करें। बरसात के पहले काम पूरा करा लें। बाढ़ से निपटने के लिए तैयारियां कर लें।

राहत एवं बचाव कार्य में परेशानी न हो। उक्त निर्देश डीएम #JB #Singh ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बाढ़ स्टीय¨रग ग्रुप की बैठक में अधिकारियों को दिए।

डीएम ने बाढ़ खंड व ¨सचाई विभाग के अधिकारियों को एल्गिन-चसरड़ी बांध के सा़ढे़ चार किलोमीटर कटे हिस्से को पूरा कराने का निर्देश दिया। अब तक डेढ़ किलोमीटर ही काम होने पर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी। इसपर एक्सईएन ने नकहरा गांव में ग्रामीणों द्वारा निर्माण में समस्या उत्पन्न करने की बात कही। डीएम ने एसडीएम कर्नलगंज व बाढ़ खंड के अधिकारी को संयुक्त रूप से ग्रामीणों से बात करके समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया।

एसडीएम को राहत एवं बचाव कार्यों की तैयारियां सुनिश्चित के साथ ही पशुओं का टीकाकरण व हरे चारे की व्यवस्था, दवाओं की उपलब्धता, वैकल्पिक विद्युत व्यवस्था, सुरक्षा बलों की तैनाती, नावों व राहत चौकियों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया।
हैंडपंपों का उच्चीकरण व मरम्मत सहित अन्य आवश्यक का खाका तैयार कर काम पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में एडीएम रत्नाकर मिश्र, एएसपी पूर्वी हृदेश कुमार, सीएमओ डॉ. संतोष श्रीवास्तव, सीआरओ विनय प्रकाश श्रीवास्तव, एसडीएम अमरेश मौर्य, माया शंकर यादव, सौरभ भट्ट, बीके प्रसाद, जिलापूर्ति अधिकारी राजीव कुमार सहित बाढ़ खंड, जलनिगम व विद्युत विभाग अधिशासी अभियंता मौजूद रहे।

 

Source:

Rate This

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *