लोकवाणी संचालकों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

#lokvani #gondainfo

लोकवाणी संचालकों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

@gondainfo : लोकवाणी केंद्र का संचालन बंद होने के साथ ही कमीशन में कटौती को लेकर संचालकों ने प्रशासन को भूख हड़ताल की चेतावनी दी है।

सोमवार को लोकवाणी संघ के पदाधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन में कहा है कि जिले में संचालित 132 लोकवाणी केंद्रों को बीते 17 अप्रैल को बंद कर दिया गया। वार्ता के बाद केंद्र संचालन शुरु कराने का आश्वासन दिया गया, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। लोकवाणी केंद्र के माध्यम से सरकारी सेवा के तहत प्रमाण पत्र के लिए 20 रुपये का शुल्क तय किया गया था।

जिसमें से दस रुपये सरकारी खाते में जमा होते थे तथा दस रुपये संचालक को मिलता था। लोकवाणी केंद्र को जनसेवा केंद्र के रूप में बदला जा रहा है। जिससे संचालकों का नुकसान हो रहा है। जनसेवा पर नामित कंपनी 16.50 रुपये शुल्क जमा करा रही है, सिर्फ 3.50 रुपये में सेवा दे पाना संभव नहीं है। केंद्र का संचालन बंद होने से 132 लोग बेरोजगार हैं। संचालकों ने जल्द केंद्र का संचालन शुरु न होने पर एक मई को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। एडीएम रत्नाकर मिश्र का कहना है कि शासन के आदेश पर ही लोकवाणी केंद्र को जनसेवा केंद्र के रूप में परिवर्तित किया गया है। ज्ञापन देने वालों में अर्जुन ¨सह, जगदंबा प्रसाद शुक्ल, रामजी श्रीवास्तव, अखंड प्रताप ¨सह आदि मौजूद रहे।

 

Source:

Rate This

Your Thoughts