सभासद जी, कब तक पिएंगे दूषित पानी

#dirty water #Gonda

#सभासद जी, कब तक पिएंगे दूषित पानी

@gondainfo

#Gonda: गर्मी बढ़ी तो पेयजल का संकट गहराने लगा। कहीं पर हैंडपंप जवाब दे रहे हैं तो कहीं पर दूषित पानी लोगों के लिए परेशानी का कारण बने हुए हैं। शहर के बड़गांव मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि उन्हें गंदे पानी की आपूर्ति की जा रही है लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है।

Advertisements
कई बार इसकी शिकायत की गई। बावजूद इसके हर कोई खामोश है। रविवार को मोहल्ले के लोग दूषित पानी को लेकर सभासद के घर पर पहुंच गए। सभासद से सवाल पूछा कि आप कुछ करिए, हम लोग कब तक गंदा पानी पिएंगे।

Advertisements

शहर के बड़गांव मोहल्ले के जुग्गीलाल, महेंद्र, अजय, उमेश्वर, राधेश्याम, सूरज गौतम सहित अन्य का कहना था कि करीब 15 दिनों से गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है,

Advertisements
जिससे उन लोगों के समक्ष पेयजल का संकट है। पानी में कभी कोई जानवर निकल रहा है तो कभी कहीं कुछ दिक्कत आ रही है। कई बार इसकी शिकायत की गई लेकिन कोई नहीं सुन रहा है। दरअसल, यहां की पाइप लाइन तालाब से होकर गई है, जिससे दिक्कत आ रही है। सभासद शेष चौरसिया का कहना है कि पालिका के अधिकारियों से इसकी कई बार शिकायत की गई लेकिन निस्तारण नहीं हो पा रहा है। अब इस समस्या को लेकर डीएम से मुलाकात की जाएगी।
श्री गणेश के इंतजार में चार पंप
Advertisements

@gondainfo

– पालिका क्षेत्र में रह रही आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए कुल 24 पंप काम कर रहे हैं। इसके अलावा महिला थाना, खैरा भवानी मंदिर व कांशीराम कोलानी में बने चार पंप अभी शुरू नहीं हो पाए हैं। इसके लिए विभाग प्रयास कर रहा है। वैसे जल निगम से यह नगर पालिका को हैंडओवर हो चुका है लेकिन समस्या बनी हुई है।

Advertisements

कही नहीं है दिक्कत

– न तो कहीं पर गंदा पानी जा रहा है न ही कहीं पर कोई परेशानी है। पानी धीमी गति से पहुंचने की शिकायत जरूर है। जिसे ठीक करा दिया जाएगा। बड़गांव की जो समस्या है, उसका निस्तारण करा दिया गया है। अब वह पर कोई दिक्कत नहीं है।

Advertisements

 

Source:

Rate This

Review It