स्वागत के बहाने नेताओं ने रखी क्षेत्र के विकास की बात

#upcm in #gonda

स्वागत के बहाने नेताओं ने रखी क्षेत्र के विकास की बात

@gondainfo

गोंडा : @upcm #yogiadityanath के साथ मंच साझा कर रहे मंत्री, सांसद, विधायक ने उनका जोरदार स्वागत करते हुए जिले के विकास की बात को जोरदार तरीके से रखा।

Advertisements
किसी ने क्षेत्र की सड़कों की बात पर बाल दिया तो किसी ने पुल, स्कूल व अन्य विकास कार्यक्रमों की मांग उठाई। सांसद बृजभूषण शरण ¨सह ने जिले की प्रमुख चार नदियों के सुधार की मांग रखी।
Advertisements

अवसर था मनकापुर के अशरफाबाद में मुख्यमंत्री द्वारा वनटांगिया गांवों को राजस्व गांव का अधिकार पत्र दिए जाने का। मंच पर मौजूद समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने कहा कि भाजपा सरकार में रामराज्य है। उन्होंने क्षेत्र में एक पुल, आश्रम पद्धति स्कूल सहित अन्य परियोजनाओं की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने सहमति प्रदान की। सांसद कीर्तिवर्धन ¨सह राजा भैया ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद क्षेत्र के वनटांगिया गांवों में रहने वाले सैकड़ों लोगों को मुख्यमंत्री की देन से ही भारत की नागरिकता मिल पाई है, जो अपने आप में एक मिसाल है।

Advertisements
उन्होंने क्षेत्र के विकास की बात रखी। सांसद बृजभूषण शरण ¨सह ने मसकनवा बाजार को नगर पंचायत घोषित किए जाने की मांग की। साथ ही मसकनवा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की भी बात कही। उन्होंने जिले की चार प्रमुख नदियों सरयू, टेढ़ी, मनवर व बिसुही के जीर्णोद्धार कराए जाने की मांग की। गौरा विधान सभा क्षेत्र के #BJP विधायक प्रभात वर्मा ने क्षेत्र के विकास के लिए कई ¨बदु रखे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विकास का जो वादा किया था वह पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि छपिया, देवीपाटन शक्तिपीठ, बौद्ध परिपथ व अयोध्या को तीर्थ सर्किट मार्ग से जोड़ा जाए। जिले के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने अंत में मुख्यमंत्री का अभिवादन करते हुए सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच पर डुमरियागंज के भाजपा सांसद जगदंबिका पाल, पूर्व सांसद सत्यदेव ¨सह, विधायक प्रतीक भूषण ¨सह, प्रेम नरायन पांडेय, बावन ¨सह, पूर्व विधायक अवधेश कुमार उर्फ मंजू ¨सह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बृज किशोर मिश्र, भाजपा जिलाध्यक्ष पीयूष मिश्र मौजूद रहे।
Advertisements
मंच का संचालन केके श्रीवास्तव ने किया। इनसेटनदियों के पुनर्जीवन के लिए सीएम ने मांगा प्रस्ताव-मुख्यमंत्री #Yogi #adityanath ने कहा कि भारत नदियों की संस्कृति का देश है। उन्होंने सांसद बृजभूषण शरण ¨सह की मांग पर जिला प्रशासन से कहा कि गोंडा की सरयू, टेढ़ी, मनवर व बिसुही नदी का पुनर्जीवन मनरेगा के माध्यम से कराया जाए। यदि कोई कार्य मनरेगा से नहीं हो पा रहा है तो उसका प्रस्ताव तैयार कर उनके पास भेजा जाए, जिससे वह ¨सचाई सहित अन्य विभागों से इन्हें पुनर्जीवित कर सकें। उन्होंने कहा कि इन नदियों के उद्गम स्थल का सुंदरीकरण के साथ-साथ नदियों के प्रवाह को बढ़ाया जाए। इन्हें नहीं मिला मौका
Advertisements

-मुख्यमंत्री के मंच पर भाजपा जिलाध्यक्ष पीयूष मिश्र, विधायक प्रेम नरायन पांडेय, बावन ¨सह, प्रतीक भूषण ¨सह व डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल को मंच पर मुख्यमंत्री के सामने बोलने का अवसर नहीं मिल पाया। माना जा रहा है कि मन में उनके भी अपने क्षेत्र के विकास को लेकर कुछ बातें रखने की आशा रही होगी, लेकिन वह आशा मन में ही दबकर रह गई।

Advertisements
Advertisements

 

Related NEWS:

वह देखव योगी बाबा आय गए, अब हमरो घर पक्का बनि जाए

Advertisements

Source:

Rate This

Review It