B.Ed को प्राइमरी भर्ती से बाहर करने की मांग।

बीएड को प्राथमिक शिक्षक भर्ती से बाहर करने की मांग, डीएलएड प्रशिक्षु मोर्चा ने गृहमंत्री के पुत्र को सौंपा ज्ञापन
बीएड को प्राइमरी शिक्षक भर्ती से बाहर हटाने समेत कई मांगों को लेकर डीएलएड प्रशिक्षु मोर्चा2017 बैच ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र नीरज सिंह से मुलाकात की। नीरज ने उनके मुद्दे को गृहमंत्री के सामने रखने और प्रमुखता से समस्या उठाने का आश्वासन दिया।.

संगठन की प्रदेश छात्रा प्रमुख कोमल जागृति पांडेय, जिला अध्यक्ष शरद कुमार, जिला महामंत्री शिवम उपाध्याय, जिला उपाध्यक्ष रितेश कुमार के नेतृत्व में कई प्रशिक्षुओं ने गृहमंत्री के पुत्र नीरज सिंह से मुलाकात कर कहा कि प्राइमरी शिक्षक भर्ती में बीएड को शामिल करने से उन लोगों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। बीएड वालों को जूनियर से इंटर तक अध्यापक बनाए जाने और डीएलएड (पूर्व में बीटीसी) डिग्री धारी को प्राइमरी में वरीयता दी जाए। बीएड को प्राइमरी में शामिल करने से शिक्षक भर्ती में डीएलएड वालों को नुकसान होगा।

इस मामले में नीरज सिंह ने प्रशिक्षुओं को आश्वासन दिया कि वह गृहमंत्री को इस मामले से अवगत कराएंगे। साथ ही प्रशिक्षुओं की समस्या का निदान कराने के लिए कहेंगे। इस मौके पर सचिन द्विवेदी, विवेक गुप्ता, रमाकांत, सुबोध शुक्ला, रजनीश और अजय कुमार शुक्ला आदि मौजूद थे।.

👉 डीएलएड प्रशिक्षु मोर्चा ने गृहमंत्री के पुत्र नीरज सिंह से मुलाकात की.

👉नीरज ने उनकी समस्या गृहमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया.

👉गृहमंत्री के पुत्र नीरज से उनके आवास पर मिल डीएलएड प्रशिक्षुओं ने समस्याएं बताई.

Source: Web

Rate This