68500 Answer Key

Officially Modified Answer Key of 68500

परीक्षा नियामक प्राधिकारी [] ने आज दिनांक १८ जून २०१८ को विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा  है की वह शाम तक 68500  सहायक अध्यापक  भर्ती परीक्षा 2018  की  जारी की गयी ऑफिसियल  आंसर पर आपत्तियों को मद्देनजर रखते हुए संशोधित आंसर  वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी | आप संशोधित आंसर को मैच करके अपने मार्क्स जान सकते हैं | संशोधित आंसर देखने के लिए यहाँ पर क्लिक करें |

68500_ANSWER_KEY_official , Click here to download
View Official Notice Regarding 68500 at last paragraph 

उत्तर प्रदेश में गतिमान 68500 अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आज दिनांक ५ जून को 68500 Answer Key जारी की जानी थी | विदित हो कि परीक्षा बीते 27  मई को संपन्न हुई है| प्राप्त जानकारी के हिसाब से उत्तरकुंजी  आज देर शाम तक हो जानी  थी जबकि अभी तक किन्ही कारणवश नहीं हो पायी है | आप Gonda Info पर बने रहे उत्तर कुंजी जारी होते ही वह अपडेट कर दी जाएगी |

68500 Answer Key Changes

कुछ विवादित प्रश्नो के पाए जाने पर परीक्षा नियामक ने उन प्रश्नों को हटाए जाने या फिर सभी अभ्यर्थियों को सामान अंक दिए जाने की बात कही है , हालांकि कुछ अभ्यर्थी इसक्का विरोध भी कर रहे हैं |

यूपी के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए प्रदेश में पहली बार हुई  लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों की नौकरी लगभग पक्की होगी। 68500 पदों के लिए बीटीसी व समकक्ष डिग्रीधारी और टीईटी या सीटीईटी पास 124938 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। यानी एक पद पर दो से भी कम दावेदार हैं।

जाहिर है कि लिखित परीक्षा में 50 से 55 प्रतिशत अभ्यर्थी भी सफल होते हैं तो सभी को नौकरी मिल जाएगी। उत्तर प्रदेश में जुलाई 2011 में नि:शुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) लागू होने के बाद सिर्फ बीटीसी व समकक्ष डिग्रीधारियों के लिए पहली बार इतनी बड़ी संख्या में भर्ती होने जा रही है।

सरकार ने भर्ती के लिए नियमों को इतना सख्त कर दिया है कि शायद ही किसी प्रदेश में इतनी कठिनाई से प्राइमरी की टीचरी मिलती हो। आरटीई में डीएलएड (यूपी में बीटीसी) या समकक्ष डिग्री के साथ ही शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) को अनिवार्य किया गया था।

68500 Answer Key Official

Website  आप दिए गए लिंक पर जाकर भी आंसर के चेक कर सकते हैं |
शिक्षक भर्ती परीक्षा को देने के बाद उत्तर कुंजी जारी करने की 5 जून निर्धारित का इंतजार कर रहे हैं आज देर शाम अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त हो जाएगा और वह उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट https://upbasiceduboard.gov.in पर जाकर अपनी उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

जैसे ही उत्तर कुंजी जारी होगी वेबसाइट पर आपको सूचित किया जाएगा। तब तक के लिए हमारी वेबसाइट  http://gondainfo.in/  पर बने रहें।

Click below link to view the official press release related to the answer key of 68500 teacher vacancy in Uttar pradesh.

press release 68500 answer key

Rate This

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *